आईफोन एक्स की 5 सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब विशेषताएं - Excellence Shout Hub

आईफोन एक्स की 5 सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब विशेषताएं

Watch More Videos

ऐप्पल का नया आईफोन एक्स, एक बढ़त से बढ़त वाले ओएलईडी डिस्प्ले और 999 डॉलर की कीमत के साथ मंगलवार को अनावरण किया, अप्रत्याशित तरीके से हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार को हिला देने के लिए बाध्य है। हम नहीं जानते कि यह ऐप्पल की समग्र बिक्री पर कैसे प्रभाव डाल सकता है, या यह देखने के लिए कि मोबाइल फोन की ऊंची कीमत पर दूसरे फोन को किस तरह से बाहर कर सकता है, यह एक प्रकार की मोबाइल हथियारों की दौड़ को बंद कर देगा।

यह पहले से ही दोनों डिशहार्ड एप्पल प्रशंसकों और लंबे समय तक आईओएस विरोधियों को चार अंकों की लागत वाले फोन के विचार से विभाजित कर रहा है। इससे पहले किसी भी डिवाइस से ज्यादा, एक्स हम स्मार्टफोन और उपभोक्ताओं की पेशकश के लिए सबसे अच्छा ऐप्पल के लिए भुगतान करने की इच्छा दोनों पर लगाए गए मूल्यों का परीक्षण कर रहा है।

आईफोन एक्स को 27 अक्टूबर तक प्रीर्डर के लिए नहीं जाना है, इसलिए संभावित समय पर सोचने के लिए आपके पास काफी वक्त है और तय है कि आईफ़ोन एक्स में उतना ही शक्तिशाली आईफोन 8 पर अतिरिक्त नकद है, जो कि केवल कुछ ही इसकी बेसेल-कम समकक्ष से प्रमुख क्षेत्रों (बेशक, अब भी अधिक सस्ती आयफोन 7 है, जो उचित 54 9 डॉलर से शुरू होता है।)

निर्णय काटना करने का सबसे आसान तरीका लागत-लाभ विश्लेषण का थोड़ा सा करना है, जो कि आईफोन एक्स कम कीमत वाले एप्पल मॉडल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करता है:

Photo By Manjeet Dabas

एज-टू-एज ओलेड स्क्रीन भव्य है

आईफोन एक्स की सबसे सुस्पष्ट विशेषताएं ओएलईडी स्क्रीन है, जो कि भाग्यशाली कुछ जिन्होंने इसे आयोजित किया है शायद सबसे आश्चर्यजनक स्मार्टफोन स्क्रीन जो उन्होंने कभी देखा है। पिछले एंड्रॉइड डिवाइस से किनारे से बढ़कर प्रदर्शन की नकल की गई है, पिछले साल छियाओमी मिक्स मिक्स के साथ कम या ज्यादा शुरू करने और अप्रैल में सैमसंग गैलेक्सी एस 8 में वैश्विक मुख्यधारा की प्रमुखता के लिए अपना रास्ता बना रही है। लेकिन मौलिकता की कमी ने एप्पल को हार्डवेयर का एक सुंदर टुकड़ा बनाने से नहीं रोका है।

स्क्रीन के ऊपर विवादास्पद आयताकार “निशान” कट-आउट की तरह कुछ विचित्र quirks हैं, जहां एप्पल ने फेस आईडी और एनोमोजी रिकॉर्डिंग जैसे कार्यों को पूरा करने के लिए कैमरे और संवेदक भागों का संग्रह किया है। लेकिन ऐप्पल के स्वामित्व लाभ में रंगाई और चमक-समायोजन ट्रू टोन डिस्प्ले तकनीक और एक नया सुपर रेटिना मॉनिकर शामिल हैं जिसका अर्थ है कि आईफोन एक्स खेल 2436 x 1125 संकल्प को 458 पीपीआई पर अचल संपत्ति के 5.8 इंच में प्रदान करता है। एचडीआर तैयार करने के लिए यह एप्पल का पहला स्मार्टफोन भी है। यह सब एक प्रभावशाली डिस्प्ले तक बढ़ाता है जो स्पष्ट रूप से आईफोन एक्स और आईफ़ोन 8 के बीच शीर्ष विभेदक है। चाहे वह अतिरिक्त $ 200 के लायक हो या ऐसा कठिन कॉल हो।

फ्रंट-फेस कैमरा अधिक शक्तिशाली है

आईफोन एक्स के शीर्ष पर छोटे पायदान के छिद्र के अंदर छिपे हुए एक नया कैमरा भागों और सेंसर की एक महत्वपूर्ण संख्या है जो आपके चेहरे को किसी इमोजी बिल्ली पर स्थानांतरित करने या अपने फोन को अनलॉक करने के लिए स्कैन करने से अधिक नहीं है। फ्रंट-फेस कैमरा मॉड्यूल में अब एक इन्फ्रारेड कैमरा, बाढ़ रोशनी, निकटता स्कैनर, परिवेश प्रकाश सेंसर, स्पीकर, माइक्रोफोन, 7-मेगापिक्सेल कैमरा और डॉट प्रोजेक्टर शामिल हैं। जो सभी एक साथ मिलते हैं, जिसमें ऐप्पल ने अपने TrueDepth कैमरे को कॉल किया है, जो एनिमोजी, फेस आईडी, और कई शांत कैमरा ट्रिक्स के लिए उपयोग किया जाता है।

By Manjeet Dabas

सच डीपेथ है, जो iPhone एक्स के फ्रंट-फेस कैमरा को अपने पोर्ट्रेट मोड में एपर्चर-कटौती की चाल करने में सक्षम बनाता है, सिर्फ एक साल पहले केवल आईफोन 7 प्लस के बैक कैमरे तक ही सीमित था। यह एप्पल के नए पोर्ट्रेट मोड इफेक्ट्स में सक्षम सामने वाले कैमरे को भी बनाता है, जिससे आप अधिक पेशेवर फ्लैश प्रकाश की नकल कर सकते हैं। ये हम में से ज्यादातर के लिए बहुत बड़ा अंतर नहीं बनायेगा, जब तक आप डीएसएलआर-गुणवत्ता क्षमताओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो एक जुनूनी स्वफ़ोटो लेने वाला नहीं होता है। लेकिन अपनी उंगलियों पर सबसे अत्याधुनिक मोबाइल फोटोग्राफी वाली सुविधाओं में आबादी का उपयोग करने वाले आईफोन के एक बड़े हिस्से के लिए एक बड़ा ड्रा हो सकता है, और एक्स को अपग्रेड करने का एक अच्छा कारण हो सकता है।

एनिमोजी एक सुदूर और नोबल फेस मैपिंग अवधारणा है I

एनिमोजी कार्टून जानवर होते हैं जो आईफोन एक्स के फ्रंट-फेस कैमरा और 3 डी मैपिंग सेंसर का उपयोग करके अपना चेहरे की गति, अभिव्यक्ति और भाषण को दोहराते हैं। यह फेस आईडी के लिए आवश्यक बहुत ही TrueDepth घटकों पर निर्भर करता है और एप्पल के विवाह का दूसरा आदर्श उदाहरण है हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर उद्योग मानक से कुछ और अधिक उन्नत करने के लिए। ऐप्पल का कार्यान्वयन यहाँ एक बेतहाशा मजेदार और अवांछित तकनीक का बेहद मजेदार और आत्मनिर्भर तकनीक के साथ मिल रहा है, यदि कोई अतिरिक्त संसाधन बर्बाद न हो। (हां, ये $ 1,000 iPhone आपको एक कूदान इमोजी में बदल सकते हैं।)

सबसे अच्छा, आईफ़ोन एक्स केवल कई इकाइयां बेच देगा क्योंकि एप्पल इस छुट्टियों के मौसम का निर्माण करने में कामयाब हो सकता है, जो कि बहुत से हम मान नहीं सकते हैं। तो आप शायद एनोमोजी को अपने आईएमएसस चैट को अक्सर नहीं देखेंगे, या निकटतम अवधि में सभी में। यह कई साल पहले हो सकता है कि फीचर के पास मोबाइल संचार का एक सामान्य रूप हो। फिर भी, ये उपन्यास कैमरा और सॉफ्टवेयर प्रगति साबित करती है कि एप्पल अभी भी जादू का एक छोटा सा प्रदर्शन कर सकता है, भले ही यह बचकाना किस्म की है, तकनीक और कला के चौराहे पर।

Iphone x dimension By Manjeet Dabas

5.8-इंच स्क्रीन एक छोटे पैकेज में अधिक वास्तविक संपत्ति का अर्थ है

आईफोन एक्स पर ऐप्पल की नई बढ़त से बढ़त के डिस्प्ले का मतलब है कि आप आईफोन 8 प्लस की तुलना में कम से कम एक छोटे पैकेज में बड़ी स्क्रीन पा रहे हैं। यदि आप आयाम पर एक नज़र डालते हैं, तो आप देखेंगे कि प्रदर्शन, तिरछे मापा गया, 5.8 इंच के लिए आता है। यह डिवाइस की ऊंचाई की तुलना में वास्तव में बड़ा है, जो 5.65 इंच में आता है।

दूसरी ओर, आईफोन 8 प्लस, उन हस्ताक्षर दिग्गज बेज़ेल हैं। इसका मतलब है कि इसमें केवल 5.5 इंच की स्क्रीन है, कम से कम 1920 x 1080 रिजॉल्यूशन और 401 पीपीआई पर, एक डिवाइस में जो 6.24 इंच है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो स्क्रीन से जुड़े सभी चीजों के लिए फिल्मों से समाचारों को खबर पढ़ने के लिए खजाना रखते हैं, तो आईफोन एक्स की स्क्रीन हर तरह से हार्डवेयर का बेहतर हिस्सा है।

चेहरा पहचान भविष्य की तरह दिखता है

पहले ब्लश में, फेस आईडी एक असफलता महसूस कर सकता है, और उस दृश्य की वैधता है। हम अभी तक नहीं जानते हैं कि यह कैसे सुरक्षित होगा, या यह टच आईडी और फ़िंगरप्रिंट पढ़ने की दक्षता के करीब आ जाएगा। यह भी स्पष्ट है कि अगर ऐप्पल ने आईफोन एक्स के ओएलईडी डिस्प्ले के गिलास के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर बनाया होता, तो शायद यह संभवतः होता।

फिर भी, फेस आईडी के लाइव डेमो को देखना आसान है और ऐसा लगता है कि यह तकनीकी बातचीत का भविष्य हो सकता है। तकनीकी आबादी और प्रिय बनने से पहले, जब हम आधे से ज्यादा दशक पहले मोबाइल फ़िंगरप्रिंट पाठकों के बारे में आते थे, तब भी इसी तरह की आशंका थी, और अब यह महसूस होता है कि हम मोबाइल सुरक्षा में अगले अध्याय में प्रवेश कर रहे हैं। (स्वाभाविक रूप से, बढ़त से बढ़त वाली स्क्रीन के साथ, ऐप्पल यहां पहले नहीं आया था, लेकिन यह उसके चेहरे की मान्यता तकनीक के अनुमानों को पिछले कार्यान्वयन से बेहतर होगा।)

सुरक्षा खोने के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए, और इसमें अप्रिय कानून प्रवर्तन की जटिलताओं, लेकिन आईफोन एक्स की क्षमता आपके चेहरे को मैप करने, पहचानने और उस जानकारी का उपयोग बुद्धिमानी से रोमांचक है एक मौका यह आपके फोन को अनलॉक करने से आगे बढ़ेगा, जैसे iPhone पर मोबाइल भुगतान के लिए टच आईडी केंद्रीय बन गया है। जो कि नए उपयोग का मामला ऐसा लगता है कि किसी का अनुमान है – कृत्रिम बुद्धि को पढ़ना और अपने भावनात्मक स्थिति का जवाब देना, लेकिन शायद 3 डी चेहरा मानचित्रण निश्चित रूप से लाइन के नीचे कुछ रोचक नई संभावनाओं को खुल जाएगा

 

निलय पटेल / द वेज द्वारा फोटो

जैसा कि कई ऐप्पल उत्पादों के मामले में है, वहां समझौता भी होता है, यहां तक ​​कि एक उपकरण के साथ भी जो कि उच्चतर-स्तरीय पीसी के रूप में ज्यादा खर्च करता है। आईफोन एक्स के रूप में कई फायदे के लिए आपको इसकी अतिरिक्त बड़ी स्क्रीन और नई 3 डी मैपिंग क्षमताओं के साथ अनुदान मिलते हैं, इस तरह से भारी खरीदारी करने से पहले आपके विचार में उतनी ही कमियां हैं,

यह सिर्फ इतना नहीं कि पिछले साल का मॉडल इतना सस्ता है – अब केवल $ 54 9 – या आईफोन 8 एक ही प्रोसेसर के साथ आता है। आईफोन एक्स, क्योंकि यह होम बटन को हटा देता है और इतने आक्रामक अग्रेषित सुविधाओं में पैक करता है, कई बार महसूस करता है जैसे कि उसे प्रौद्योगिकी के दो अलग-अलग युगों में फंस गया है।

तो यहाँ है जहां सबसे महंगे आईफोन कभी भी गिरने के लिए प्रकट होता है:

IPhone एक्स अनन्य है … बहुत ही महंगा है

आईफोन एक्स का एकमात्र पहलू शायद इसकी कीमत इसकी कीमत है। एप्पल ने अपने प्रमुख उत्पाद के लिए शुरुआती लागत निर्धारित की है, पहली बार $ 1,000 के उत्तर में, जब आप टैक्स या 256 जीबी स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में कारक होते हैं डिवाइस यूएस के बाहर और भी अधिक महंगा है – उदाहरण के लिए, इटली, रूस और पोलैंड में ग्राहकों को, सभी को आईफोन एक्स के 256GB संस्करण के लिए लगभग 1,600 डॉलर का भुगतान करना होगा।

सेब के कारोबार पर आईफोन सेल पर प्राथमिकता देने के लिए जारी रहता है
इस डिवाइस के लिए एक आंख-पॉपिंग मूल्य होने के आसपास कोई भी नहीं है, जिसमें अधिकांश ग्राहक $ 600 से $ 800 सीमा के साथ जुड़ा हुआ हैं। हम केवल एक स्मार्टफोन की वास्तविक लागत को देखने के आदी हो गए हैं, अमेरिका में सेल कैरियर्स के बाद से सभी दो साल के कॉन्ट्रैक्ट सब्सिडी मॉडल से दूर चले गए हैं जो फोन के सही मूल्य को छिपाते हैं।

लेकिन स्थिति की वास्तविकता यह है कि एप्पल का व्यवसाय मुख्य रूप से आईफोन बिक्री पर निर्भर रहता है, जो 2015 में यूनिट वॉल्यूम पर पहुंच गया था। कंपनी को पता है कि वहाँ प्रीमियम, हाई-एंड स्मार्टफोन के लिए एक बाजार है, और निश्चित रूप से होने जा रहा है एक्सर प्रशंसकों की कोई कमी एक्स को खरीदने के लिए उत्सुक नहीं है जब पूर्वक्रम अक्टूबर में बाद में चलते रहें। हालांकि, एक गहरे स्तर पर, एप्पल और सैमसंग दोनों के लिए मूल्य निर्धारण में ऊपर की ओर बढ़ते हुए, स्मार्टफोन के लिए एक नए युग का प्रतिनिधित्व करता है, जब ग्रह पर प्रमुख कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म के महत्व का मिलान करने के लिए एक कीमत है। यह सिर्फ हमारी जेब को अभी भी पहले से कहीं अधिक कठिन मारने जा रहा है, और यह सबसे अधिक के लिए निगलने के लिए एक कठिन गोली है।

टच आईडी का नुकसान

आप बोल्ड, 3 डी मैपिंग भविष्य को एपल के नए फेस आईडी द्वारा वादा कर सकते हैं, जबकि एक ही समय में टच आईडी के नुकसान के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि यह आईफोन एक्स के किनारे से बढ़त वाले ओएलईडी डिस्प्ले पर काम नहीं कर सकता है, कम से कम अभी तक नहीं, टच आईडी साल के दौरान किसी भी आधुनिक स्मार्टफ़ोन की सबसे तेज, सबसे सुरक्षित बायोमेट्रिक अनलॉकिंग सिस्टम में से एक हो गया है, अगर नहीं श्रेष्ठ। हारना मैं

You May Also Like

Sapna Choudhary

About the Author: Sapna Choudhary

A weblog scientist by your brain and a separate blogger by center ❤️. Fountainhead of Excellence Shout Hub (Award-winning weblog), speaker at numerous international forums. Existence motto: Live when you can! Teach & inspire when you could & Smile when you have the teeth.
+++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++